Interview with Upen Yadav

नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में आज हमने उपेन यादव(प्रदेशाध्यक्ष, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ) से  इंटरव्यू के कुछ अंश आपसे साँझा किए हैं

        सवाल: जिन भर्तियों की परीक्षा हो चुकी  है, उनके परिणाम में अब कितना समय लग सकता है?
उपेन यादव :  RPSC की हेडमास्टर भर्ती, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती, SI भर्ती और RSSB की NTT, कृषि पर्यवेक्ष  व कई अन्य भर्तियां जैसे ही अचार संहिता ख़त्म होती है, सरकार के द्वारा आरक्षण को लेकर स्थति स्पष्ट होने पर जल्द से जल्द परिणाम जारी होगा।


         सवाल:  सूचना सहायक भर्ती में डिवी होने के बावजूद जॉनिंग क्यों नहीं दी जा रही, ऐसा क्यों ?
उपेन यादव :  सूचना सहायक की जोइनिंग भी अचार संहिता की समाप्ति के बाद प्राथमिकता से दी जाएगी हालांकि इसमें पुराने आरक्षण नियम ही लागू  होंगे।



        सवाल:  स्टेनोग्राफर सहित अन्य भर्तियाँ जिनकी परीक्षा तिथि अभी जारी नहीं हुयी है, कब तक होने की उम्मीद है? 
उपेन यादव:   बोर्ड चेयरमेन बी एल जतावत जी से बात हुई है ,जैसे ही सरकार द्वारा आरक्षण की स्थिति स्पष्ट होते ही जुलाई-अगस्त में परीक्षा करवाई जाएगी।
                         

        सवाल:   LDC 2018  के पूरे घटना क्रम को आप किस प्रकार देखतें है?  
 उपेन यादव:    28 मई को सभी की बात सुनी जाएगी। मीटिंग में सरकार को सन्देश दिया जायेगा की जल्द से   जल्द सभी भर्तियों को पूरी किया जाए अन्यथा बेरोजर के साथ मिलकर संघर्ष किया जायेगा। हर  काम को करने का तरीका होता है और विभिन्न  भर्ती प्रक्रियाओ के लिए भी सही दिशा में  सही कदम बढाकर काम किया जायेगा। हमारा प्रतिनिधि मंडल सरकार के समक्ष सभी की  बात को रखेगा और आशा है की जल्द ही सभी प्रक्रिया आगे बढ़ सकेगी।


        सवाल:   28  मई - 24  मई, अलग अलग क्यों ?
उपेन यादव:   मेरे काम करने का तरीका अलग है, कुछ लोग दूसरों से कुछ और बात करतें हैं मुझे कुछ और बात कहते है। आदमी को प्रयास गलत दिशा में नहीं करना चाहिए यदि बिना राजनीती किये लोग मेरे साथ जुड़ना चाहते हैं तो मैं उसका सहयोग करूँगा। 28 मई की मीटिंग को लेकर 13 मई को ही घोषणा कर दी थी। 


रेपिड फ़ायर राउंड:
                                        1.   सरकार या बेरोज़गार
                                             उपेन यादव: बेरोज़गार
                                        2.   राजनीति या छात्रहित
                                             उपेन यादव: छात्रहित
                                        3.   मैं या हम
                                             उपेन यादव: हम



         सवाल:   राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ राजस्थान में कैसी आदर्श भर्ती प्रक्रिया चाहता है?
 उपेन यादव:  हमारा यही प्रयास है की सिस्टम मे सुधर हो, समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी हो, फर्जी डिग्री धारी पकडे जाएँ। UPSC की तर्ज पर राजस्थान की भर्ती प्रक्रिया भी दुरस्त हो


         सवाल:  सभी बेरोज़गार युवा भाइयों को उपेन जी की तरफ़ से कोई संदेश?
 उपेन यादव: सभी बेरोजगार भाईयों से एक ही निवेदन है की लोगो की सोशल मीडिया पर फैलाई गयी बातों पर विश्वाश न करें 28 मई को मीटिंग में आप लोगों के सवाल होंगे और मेरे जवाब होंगे। मुझे बेरोजगारों का एक रूपया भी नहीं चाहिए। आप सभी 28 की मीटिंग में पधारे और सही रणनीति बनाकर भर्ती को पूरी करवाएंगे। किसी को एक पैसे देने की आवश्यकता नहीं है हमारा संगठन आपके साथ है

                               पूरा इंटरव्यू  हमारे यूट्यूब चैनल पर देखें: PadhleyIndia(Youtube)



No comments:

Post a Comment